8 SEO Friendly Ecommerce Website Design Tips and Practices to Increase Sales | बिक्री बढ़ाने के लिए 8 Ecommerce Website Design

8 SEO Friendly Ecommerce Website Design Tips and Practices to Increase Sales: हर दिन, अधिक व्यवसाय डिजिटल क्षेत्र की ओर पलायन कर रहे हैं। विक्रेता और खरीदार दोनों अब ऑनलाइन हैं। ईकॉमर्स वेब डेवलपमेंट की बढ़ती आवश्यकता के साथ, कुछ चीजें हैं जिन पर आपको आरंभ करने से पहले विचार करना चाहिए!

8 SEO Friendly Ecommerce Website Design Tips and Practices to Increase Sales
8 SEO Friendly Ecommerce Website Design Tips and Practices to Increase Sales
8 SEO Friendly Ecommerce Website Design Tips and Practices to Increase Sales

8 SEO Friendly Ecommerce Website Design Tips and Practices to Increase Sales

1. Responsiveness

बिक्री बढ़ाने के लिए 8 Ecommerce Website Design: लोग सुविधा चाहते हैं; जब इंटरनेट पर सचमुच लाखों सरल उत्तर उपलब्ध हैं, तो वे एक कठिन समस्या को हल करने का प्रयास करने में समय बर्बाद नहीं करेंगे। अपनी ईकॉमर्स साइट बनाते समय याद रखने वाली सबसे महत्वपूर्ण बात इसे उत्तरदायी बनाना है। लोग हमेशा अपने फोन पर रहते हैं, इसलिए अपनी वेबसाइट को इस तरह से डिजाइन करना महत्वपूर्ण है कि मोबाइल डिवाइस पर इसका उपयोग करना उनके लिए आसान हो।

2. Cleanliness and Easy

बिक्री बढ़ाने के लिए 8 Ecommerce Website Design: आपकी वेबसाइट आपके लक्षित दर्शकों के लिए आकर्षक और आकर्षक होनी चाहिए, लेकिन सुंदरता के लिए यह अत्यधिक जटिल नहीं होनी चाहिए। यदि यह अत्यधिक जटिल है, तो उपभोक्ता चिढ़ सकता है और आपका सामान देखने से पहले ही आपकी साइट छोड़ सकता है। आपकी वेबसाइट देखने में आकर्षक होने के साथ-साथ उपयोग और उपयोग में आसान भी होनी चाहिए।
चीजों को सरल बनाने के लिए, आपके विज़िटर को आपके पृष्ठ पर पहुंचते ही आपकी कंपनी और उत्पाद की स्पष्ट और संक्षिप्त समझ प्राप्त करने में सक्षम होना चाहिए। आपके उत्पाद आसानी से सुलभ होने चाहिए। शब्दजाल या परिष्कृत शब्दों के प्रयोग से बचें।

3. Call to Action

बिक्री बढ़ाने के लिए 8 Ecommerce Website Design: आपके कॉल टू एक्शन बटन का उपयोग और पता लगाने में आसान होना चाहिए ताकि आपके आगंतुकों को यह महसूस न हो कि उन्होंने अपना समय उन चीजों की तलाश में बर्बाद कर दिया है जिन्हें वे बर्दाश्त नहीं कर सकते। अनावश्यक विज्ञापनों और कॉल-टू-एक्शन बटनों के प्रयोग से बचें। शिकायत करने के लिए लाइव चैट विकल्प या निर्दिष्ट स्थान प्रदान करके अपने आगंतुकों की और भी अधिक सहायता करें

4. Visual Images

बिक्री बढ़ाने के लिए 8 Ecommerce Website Design:“एक तस्वीर एक हजार शब्दों के लायक है,” जैसा कि कहा जाता है। यह एक ऐसी चीज है जिसका आपको धार्मिक रूप से पालन करना चाहिए। अपने उत्पादों की उच्च-गुणवत्ता, स्पष्ट छवियों का उपयोग करें; आगंतुकों को यह जानना होगा कि वे किसके लिए भुगतान कर रहे हैं। इसे अधिक आकर्षक और स्पष्ट बनाने के लिए, 360-डिग्री दृश्य जैसी कई रणनीतियों का उपयोग करें। यदि संभव हो तो, बिक्री के अवसरों को बढ़ाने के लिए उत्पाद वीडियो का उपयोग करें|

5. Product Information

बिक्री बढ़ाने के लिए 8 Ecommerce Website Design: यह सबसे महत्वपूर्ण कारक है जिसे अधिकांश नवागंतुक नजरअंदाज कर देते हैं। कोई भी अपने पैसे को किसी ऐसी चीज़ पर निवेश नहीं करने जा रहा है जिसे वे नहीं समझते हैं। सभी प्रासंगिक प्रश्नों के उत्तर देने का प्रयास करें और उत्पाद की सामग्री, गुणवत्ता और किसी भी अन्य विशेषताओं का विस्तृत विवरण प्रदान करें जो खरीदारी के विकल्प को प्रभावित कर सकते हैं। अपने उत्पाद का विज्ञापन करें, लेकिन इसे ज़्यादा न करें। आप उत्पाद से संबंधित ब्लॉग या वीडियो भी प्रदान कर सकते हैं। यह प्रदर्शित करने के लिए कि आपके पास एक विविध पेशकश है और उपभोक्ता की ज़रूरतों को पूरा कर सकते हैं, “वे चीज़ें जो आपको पसंद आ सकती हैं” या “समान उत्पाद” जोड़ें|

6. Ratings and Reviews

बिक्री बढ़ाने के लिए 8 Ecommerce Website Design: किसी ग्राहक के लिए किसी वेबसाइट पर जाना और बिना कोई शोध किए कुछ खरीदना काफी दुर्लभ है। अपनी बिक्री बढ़ाने और अपने आगंतुकों के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए एक रेटिंग और समीक्षा क्षेत्र शामिल करें। यह आपके आगंतुकों को आश्वासन और विश्वास प्रदान करता है कि किसी नई साइट पर जाने पर उनके पास अन्यथा कमी होगी। यह आपको आपके उपभोक्ताओं के लिए एक भरोसेमंद स्रोत के रूप में स्थापित करता है और आपकी बिक्री की संभावनाओं को महत्वपूर्ण रूप से बढ़ाता है।

7. Efficient and Fast Check Out

बिक्री बढ़ाने के लिए 8 Ecommerce Website Design: ग्राहक चेक आउट करते समय विभिन्न पृष्ठों के माध्यम से नेविगेट करने से घृणा करते हैं। यदि यह अनुचित रूप से लंबा और भ्रमित करने वाला है, तो इस बात की 99 प्रतिशत संभावना है कि ग्राहक अपना मन आधे रास्ते में बदल लेगा। लॉग इन करने या अतिथि के रूप में चेक आउट करने के लिए सरल विकल्प, साथ ही साथ साधारण भुगतान जोड़ें और विकल्पों की जाँच करें।

8. Personalization

बिक्री बढ़ाने के लिए 8 Ecommerce Website Design:हजारों अन्य व्यापारी आपके समान सामान बेचते हैं। अब यह आप पर निर्भर है कि आप ग्राहकों को एक निर्णायक तत्व प्रदान करें जो उन्हें आपको चुनने के लिए प्रेरित करेगा। अपनी वेबसाइट में एक व्यक्तिगत स्पर्श जोड़ना और इसे एक विशिष्ट रूप देना। अपने मेहमानों को एक विशेष अनुभव प्रदान करके उन्हें विशेष महसूस कराएं। उनकी पिछली कार्रवाइयों के आधार पर सिलवाया सूची और वरीयता आइटम, जैसे “ग्राहक ने इसे भी खरीदा” या कुछ इसी तरह का।
Conclusion, हर कोई ऑनलाइन है, लेकिन हर कोई सफल नहीं होता है। बहुत से लोग सफल होने का प्रयास करते हैं, लेकिन कुछ ही सफल होते हैं। इष्टतम सफलता सुनिश्चित करने के लिए, अपनी वेबसाइट विकसित करते समय इन विचारों को ध्यान में रखें।
 
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